Delhi Curfew ePass - Registration, status, ePass, etc

Delhi Curfew Lockdown ePass | ePass Status: देश में ज्यादातर चीजें तालाबंदी के कारण पूरी तरह से बंद हो गई हैं। लेकिन आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने वाले और कुछ महत्वपूर्ण स्थानों पर काम करने वाले लोगों को इससे बाहर रखा गया है। सरकार ने उन सभी के लिए ई-पास जारी किया है जिन्हें इस लॉकडाउन में थोड़ी मदद दी गई है। जिसके माध्यम से वह अपने काम पर जा सकता है साथ ही जरूरत पड़ने पर बाहर निकल सकता है, जिसके लिए उसके पास कंपनी द्वारा दिया गया ई-पास या आईडी कार्ड होना चाहिए।

Delhi Curfew ePass

राजधानी दिल्ली में इस तरह से ई-पास प्राप्त करें। दिल्ली में कोविद 19 कर्फ्यू पास कैसे बनाये: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने Delhi Curfew ePass ई-पास के लिए 1031 फोन नंबर जारी किया है और आप व्हाट्सएप और ईमेल के माध्यम से भी ई-पास कर सकते हैं। अगर आप Delhi दिल्ली में व्हाट्सएप के जरिए ई-पास बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने जोन के व्हाट्सएप नंबर को मैसेज करना होगा। लेकिन इसके जरिए ई-पास उन लोगों को जारी किया जाएगा जिनके पास सरकारी या निजी आईडी नहीं है।


राज्य में किराने / दूध / रसायन की दुकान के दूध विक्रेताओं और रसायनज्ञों में रुचि रखने वाले जो कर्फ्यू ई-पास के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

1. पहले चरण में, आपको चित्र के नीचे दिए गए https://delhi.gov.in/ पर जाना होगा।
2. अब आपको “Click Here to Apply for ePass” पर क्लिक करना है। उसके बाद, आप स्क्रीन पर नया वेब पेज देखेंगे
3. दूसरे चरण में, आपको ड्रॉप-डाउन मेनू बार से "कर्फ्यू के दौरान यात्रा के लिए ePass" विकल्प का चयन करना होगा और सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
4. अब आपको अपना नाम, संपर्क नंबर, पता, तारीखें, सेवाएं, आईडी प्रूफ, बिजनेस लाइसेंस आदि दर्ज करना होगा, इसके बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।

मुझे उम्मीद है, सभी जानकारी आपकी मदद करेगी। इस लेख को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, व्हाट्सएप वेब आदि पर साझा करें।

Comments

Popular posts from this blog

Rajrmsa Shala Darpan portal: Login School Login